स्प्लिट्सविला के इस कटेस्टेंट ने करवाया अपना सेक्स चेंज, 10 साल की उम्र में हुआ था रेप

टीवी रियलिटि शो ‘स्प्लिट्सविला’ के कंटेस्टेंट गौरव अरोड़ा इन दिनों खूब सर्खियों में छाए हुए हैं। साल 2015 में ब्रूस जेनर ने अपने आप को ट्रांसजेंडर महिला के रूप में तब्दील कर दुनिया को चौंका दिया था। जिसके बाद कई स्टार्स ने ऐसा किया था।

आपको बता दें कि, बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कई नामी स्टार्स ने अपना सेक्स चेंज करवाया है। उसी तरह टीवी के इस स्टार ने भी सेक्स चेंज करवा लिया है। जी हां, स्प्लिट्सविला में नज़र आए प्रतिभागी गौरव अरोड़ा सेक्स-चेंज ऑपरेशन कराने के बाद अब टीवी रिएलिटी शो ‘इंडियाज़ नेक्स्ट टॉप मॉडल’ में गौरी अरोड़ा बनकर शामिल होंगे। साथ ही गौरव ने कहा, ”सच्चाई का सामना करते हुए समाज के सामने आने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए…उम्मीद करता हूं कि मेरे शो से जुड़ने से कई लोगों को हिम्मत मिलेगी।’

बता दें कि, 23 साल गौरव ने बताया था कि, उन्हें 12 साल की उम्र में ये महसूस होने लगा था कि, वो आम बच्चों से कुछ अलग हैं, वो लड़कियों के कपड़े पहनने के तरीके और उन्हीं तरह रहना बेहद पसंद था, लेकिन ये बात जब सभी लोगों को पता चली तो वो मजाक का पात्र बन गये। इतना ही नहीं, गौरव से बनी गौरी को अपनी इन भावनाओं के लिए पिता की क्रूरता का सामना भी करना पड़ा। गौरी के मुताबिक़, मारपीट तो उनके लिए आम बात थी। कभी गरम चाकू से जलाया जाता, तो कभी उन्हें कमरे में बंद कर दिया जाता था। कभी उन्हें खाना नहीं दिया जाता था, तो कभी घर से निकाल देने की धमकी दी जाती थी।

गौरी बताती हैं कि, जब वो 10 साल की थीं तो चार लड़कों ने उनके साथ बलात्कार किया। पुलिस में शिकायत करने पर पुलिसवालों ने शिकायत को नज़रअंदाज़ करते हुए उन्हें ही दोषी माना। उस दौर को याद करते हुए गौरी कहती हैं, “मुझे उस दौरान इस बात का एहसास हो गया कि अपने दिल की आवाज़ को दबाकर दुनिया के हिसाब से जीना ही मेरे लिए बेहतर होगा. मैंने वैसा ही किया, क्योंकि उस वक़्त मैं घर छोड़ने की हिम्मत नहीं कर सकता था।” गौरव से गौरी अरोड़ा के सफ़र के बारे में गौरी कहती हैं, “20 साल की उम्र में दोस्तों के साथ मुंबई घूमने आया तो मॉडलिंग में अपनी किस्मत आज़माने के बारे में सोचा. मॉडलिंग के दौरान दिल्ली में मशहूर डेटिंग रियलिटी शो का ऑफ़र मिला”। गौरी का कहना है, ” शो के ही एक पुरुष सेलिब्रिटी मेहमान से मुझे प्रेम हो गया। हम दोनों ने कुछ खूबसूरत लम्हें साथ गुज़ारे. चंद दिनों बाद मुझे पता चला कि वो मुझे धोखा दे रहा है। इसके बाद मैं टूट गई और शो से निकल गई।” शो के ज़रिए गौरव को पता चला कि वो बाईसेक्सुअल हैं।

गौरी इन दिनों ट्रांसजेंडर काउंसलिंग कर रही हैं। उनका सपना है कि वो अपने आप को फ़िल्म इंडस्ट्री में एक सफल महिला के रूप में स्थापित करें और भारत के ट्रांसजेंडरों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनें। गौरी का मानना है, “यह सब इतना आसान भी नहीं है क्योंकि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ट्रांसजेंडर्स के साथ काम करने से कतराती है, पर मुझे यकीन है कि जिस तरह से हॉलीवुड ने ट्रांसजेंडर महिलाओं को अपनाया है, उसी तरह हिंदी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी हमें अपनाएगी।“

 

Loading...

You may also like...

Leave a Reply